Crush Meaning In Hindi, Meaning Of Crush In Love In Hindi

Crush Meaning In Hindi, Meaning Of Crush In Love In Hindi

hindi meaning of crush।meaning of crush in hindi। what is the meaning of crush in hindi।what is the meaning of crush in love in hindi

हेल्लो दोस्तों hindikeguru.com में आपका एक बार फिर से स्वागत है आज हम इस आर्टिकल के माध्यम से Crush Meaning In Hindi, Meaning Of Crush In Love In Hindi, Crush Ka Hindi Matlab के बारे में पढ़ने जा रहे हैं दोस्तों आप सभी ने अक्सर Crush के बारे में सुना ही होगा। पर क्या आपको पता है कि इसका सही मतलब क्या होता है आज हम इस आर्टिकल के माध्यम से इसी के बारे में बताने जा रहे हैं।Crush के बारे में हम अलग-अलग धारणा यानी अर्थ के बारे जानेंगे जो हर स्थान पर Crush का अलग-अलग अर्थ निकलता है तो चलिए शुरू करते हैं

Crush Meaning In Hindi

Crush का हिंदी में अर्थ होता है चूर-चूर करना, पीसना, कुचलना, पसंद करना ।
Crush का हिंदी में अर्थ होता है कि किसी के लिए प्यार और प्रशंसा की ऐसी अनगिनत अनौपचारिक भावना जो किसी व्यक्ति से प्यार नहीं था पर उससे आप पसंद करते हो तो उसे ही Crush कहते हैं । अक्सर कोई ऐसा व्यक्ति जिसे आप जानते हैं कि आपका संबंध नहीं हो सकता है।  यह वास्तव में प्यार नहीं था, बस आप उससे पसंद तो करते हैं पर इसके साथ नहीं बता सकती, बस एक स्कूली छात्रा का Crush था।

Meaning Of Crush In Love In Hindi,crush meaning in hindi related to love

अब हम देखेंगे कि Meaning Of Crush In Love In Hindi
प्यार में Crush का क्या अर्थ होता है मान लीजिए की आपको कॉलेज लाइफ में किसी लड़की को देखकर पसंद आ गया हो और आपको उससे प्यार होने लगा हो आप कुछ दिनों तक उसके साथ बिताते हैं पर जैसे ही आपकी कॉलेज लाइफ खत्म हो जाती हैं आप उसे छोड़कर दूसरे शहर या अपने घर चले जाते हैं और धीरे-धीरे उससे संबंध या उसका प्यार खत्म ‌होने लगते हैं तो उसी को Crush कहा जाता है।
      इसे हम दूसरे तरीके से भी देख सकते हैं जैसे कि कॉलेज लाइफ में या स्कूल लाइफ में आपको किसी से प्यार था पर आप उसे बता नहीं पाए और मन ही मन या छुप-छुपकर उससे प्यार करने लगे पर आप उसे अपने दिल की बात कभी नहीं कह पाए तो उसे भी हम Crush कहेंगे।

you are my crush meaning in hindi

अक्सर आप लोगों से यह कहते हुए सुने होंगे कि you are my crush क्या आप को इसका हिंदी में मतलब पता है इसका हिंदी में क्या अर्थ होता है अगर नहीं तो इसका हिंदी में अर्थ होता है you are my crush meaning in hindi - आप मेरी पसंद हो। हर व्यक्ति किसी ना किसी व्यक्ति से जरूर crush किया होगा।

first crush meaning in hindi

 इसका अर्थ यह है कि आप किसी भी लड़का या लड़की को पहली बार में ही देखकर उसे पसंद करने लगते हैं किसी पर पहली बार मनमोहाक होना या एक बार में ही देख कर उसे पसंद करने लगना उसी को first crush कहा जाता है।

तो उम्मीद है दोस्तों कि आपको आपका Crush Meaning In Hindi, Meaning Of Crush In Love In Hindi, Crush Ka Hindi Matlab सवाल का जवाब मिल गया होगा आपको इस आर्टिकल के द्वारा बताया गया जवाब पसंद आया हो तो आप इसे अपने दोस्तों के पास शेयर कीजिए और हमें कमेंट करके इसके बारे और जानकारी दीजिए।


Tage: Crush Meaning In Hindi, Meaning Of Crush In Love In Hindi, hindi meaning of crush, meaning of crush in hindi, what is the meaning of crush in hindi, what is the meaning of crush in love in hindi,crush meaning in hindi related to love

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ